अमेरिका के टैक्सास यूनिवर्सिटी कैंपस में हुई फायरिंग में एक पुलिस ऑफिसर की हुई मौत

0
20

हाल ही में अमेरिका से खबर आ रही है कि एक अमेरिका के टैक्सास यूनिवर्सिटी के पुलिस विभाग में फायरिंग हुई है जिसमे एक पुलिस अफसर की मौत हो गई है. हमले के बाद टैक्सास यूनिवर्सिटी कैंपस को बंद कर दिया गया था. लेकिन काफी मशक्कत के बाद आरोपी को पकड़ लिया गया है. एक स्टूडेंट को वेलफेयर चेक के लिए पुलिस विभाग के अंदर ले जाया गया था.

वहीँ आरोप है कि पुलिस विभाग में अंदर आते ही स्टूडेंट ने पिस्टल निकालकर पुलिस अफसर पर हमला कर दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शूटर कैंपस में ही छिपा हुआ था. पुलिस ने स्टूडेंट्स, प्रोफेसर, फैकल्टी और स्टाफ को शेल्टर लेने को कहा गया है. अभी तक पुलिस ने हमलावर का विवरण नहीं जारी किया है.

जबकि पुलिस ऑफिसर्स ने सोमवार शाम को चेकिंग की थी, जिसमें कुछ स्टूडेंट्स के कमरे से ड्रग्स मिले थे. उसके बाद कुक ने बताया कि ड्रग्स रखने के आरोप में हमला करने वाले स्टूडेंट को सामान्य प्रक्रिया के तहत कैंपस पुलिस स्टेशन लाया गया. इस दौरान आरोपी ने बंदूक निकाली और एक अफसर पर गोली चला दी. इसके बाद आरोपी फरार हो गया और काफी मशक्कत के बाद पकड़ में आया.

हमलावर ने एक संगीत समारोह स्थल के बगल में मैंडले बे की 32वीं मंजिल से गोलीबारी की थी. वहीं आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. ISIS का दावा है कि स्टीफन पैडॉक ने हाल ही में इस्लाम कुबूल किया था. इसके अलावा पता चला है कि स्टीफन पैडॉक जुआ खेलने का शौकीन था, कई बार ट्रैफिक नियम तोड़ने के आरोप में पकड़ा भी गया था.

Comments

comments