डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन ने लिया ये फैसला, इससे होगा भारतीय प्रोफेशनल्स को ये फायदा

0
21

हाल ही में डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन ने एक फैसला लिया है जिसमे मेधा आधारित नई इमिग्रेशन पॉलिसी का प्रस्ताव पेश किया है, जो हाई स्किल्ड इंडियन प्रोफेशनल्स के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. लेकिन इस कठोर आव्रजन योजना के तहत भारतीय प्रोफेशनल्स अपने परिवार को स्पॉन्सर नहीं कर पाएंगे.

आपको बतादे कि आईटी क्षेत्र के लोगों के लिए. बहरहाल, नई नीतियां भारतीय मूल के उन हजारों अमेरिकियों को बुरी तरह प्रभावित करेंगी जो अपने परिवार के सदस्यों को अमेरिका में अपने साथ रखना चाहते हैं. डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों ने ट्रंप के इस प्रस्ताव की निंदा की है.

ट्रंप ने बचपन में अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करने वाले नाबालिगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम डेफर्ड ऐक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल्स को पिछले माह खत्म करने की घोषणा की थी. अमेरिका में इस तरह के बच्चों को ‘ड्रिमर्स’ कहा जाता है और उन्हें दो साल का वर्क परमिट प्रदान किया जाता रहा है.

व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक खत में ट्रंप ने प्रतिनिधि सभा और सीनेट सदस्यों से कहा कि प्राथमिकताएं सभी आव्रजन नीतियों के आमूल-चूल समीक्षा की है. उन्होंने यह भी तय करने को कहा है कि अमेरिका के आर्थिक और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए किन-किन कानूनों में बदलाव की जरूरत है.

Comments

comments