ये शख्स करता था कभी अमिताभ बच्चन के बचपन रोल, जानिए क्या करता है अब ये सितारा

0
92

पर्दे पर नजर आने वाला वह बच्चा अब 47 साल का हो चुका है और टॉप कारोबारी है. उस बच्चे का नाम मयूर राज वर्मा हैं. वह अब 47 साल का अधेड़ हो चुका है. मयूर ने कारोबार शुरू करने से पहले करीब 15 फिल्मों और 9 टीवी सीरियल्स में काम किया है. एक समय वो बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फी लेने वाले चाइल्ड आर्टिस्ट थे.

अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के मौके पर हम मयूर के बारे में बता रहे हैं कि आजकल वो कहां हैं और क्या कर रहे हैं. 70 और 80 के दशक में अमिताभ की कई फिल्मों में मयूर ने बिग बी के बचपन का रोल किया. मयूर ने बाल कलाकार के तौर पर सिनेमा में डेब्यू किया था. उन्होंने अमिताभ के इतने किरदार किए कि बॉलीवुड में ‘यंग अमिताभ बच्चन’ कहा जाने लगा.

लेकिन कद-काठी और लुक के मामले में वो लगभग अमिताभ की तरह ही नजर आते थे. मुकद्दर का सिकंदर उनकी पहली फिल्म थी. तब ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इसकी वजह से मास्टर मयूर रातों-रात स्टार बन गए थे. फिल्म के बाद अमिताभ की लगभग सभी फिल्मों में वो बाल कलाकार के तौर पर नजर आने लगे. धीरे-धीरे उनकी लोकप्रियता बढ़ती ही गई.

माना जा रहा था कि मयूर बॉलीवुड में आगे चलाकर बड़ा नाम चेहरा बनेंगे. लेकिन कुछ सालों बाद वो बॉलीवुड से ही गायब हो गए. कई सालों तक कुछ पता नहीं चला कि मयूर कहां हैं और क्या कर रहे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक मयूर इस वक्त वेल्स में रह रहे हैं. वो वहां के मशहूर व्यवसायी बन चुके हैं. अब वो दो बच्चों के पिता हैं. मयूर आजकल वेल्स में पत्नी के साथ ‘इंडियाना’ नाम का एक रेस्त्रां चलाते हैं. उनकी पत्नी शेफ हैं.

Comments

comments