अभिनेत्री एंजेलीना जोली ने लगाया हार्वे वीनस्टीन पर यौन उत्पीड़न का आरोप

0
26

यौन उत्पीड़न के आए दिन मामले सामने आते ही रहते है और तो और अब हाल ही में एक उत्पीड़न से जुड़ा मामला सामने आ रहा है जो चर्चित अभिनेत्री एंजेलीना जोली और ग्वीनेथ पॉल्त्रोव ने हॉलीवुड के जाने-माने फ़िल्म निर्माता हार्वे वीनस्टीन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं.

वहीँ दोनों का कहना है ये घटनाएं उनके फ़िल्म इंडस्ट्री में आने के शुरुआती दिनों की हैं. इससे पहले भी कई अभिनेत्रियों ने वीनस्टीन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. ‘द न्यू यॉर्कर’ मैगज़ीन में ये ख़बर प्रकाशित हुई थी. वीनस्टीन ने इन आरोपों से इनकार किया है.

उन्होंने आगे आने वाली महिलाओं के साहस की सराहना की है. रविवार को वीनस्टीन की कंपनी ने इन आरोपों को लेकर उन्हें निकाल दिया. मंगलवार को वीनस्टन की पत्नी, डिजाइनर जियार्जिना शैम्पमैन ने ‘पीपुल मैगज़ीन’ को बताया कि उन्होंने वीनस्टीन को छोड़ दिया है.

अपने बयान में पॉल्त्रोव ने आरोप लगाया कि वीनस्टीन ने उन्हें अपनी फ़िल्म ‘एम्मा’ में लीड रोल के लिये चुना था. इसके बाद उन्होंने पॉल्त्रोव को होटल में बुलाया, उन्हें हाथ से छुआ और अपने बेडरूम में मालिश की बात कही. मैं उस समय बच्ची थी, मुझे फ़िल्म में चुना जा चुका था, लेकिन इस घटना से मैं आवाक रह गई थी.

Comments

comments