अनुपम खेर होंगे FTII के नए चेयरमैन, गजेंद्र चौहान की नियुक्ति पर कहा था ये

0
12

FTII पुणे के नए चेयरमैन होंगे अनुपम खेर आपको बतादे कि उनकी नियुक्ति की घोषणा बुधवार को की गई है. उन्हें 2004 में पद्मश्री और 2016 में पद्म भूषण का सम्मान दिया गया था. अनुपम, गजेंद्र चौहान की जगह लेंगे. गजेंद्र की नियुक्ति पर जब विवाद शुरू हुआ था तो अनुपम ने भी सवाल उठाए थे.

गजेंद्र चौहान के बारे में कोई व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करेंगे क्योंकि वह उन्हें व्यक्तिगत तौर पर नहीं जानते हैं. लेकिन अगर FTII जैसे संस्थान के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के लिए जरूरी योग्यता की बात की जाए तो गजेंद्र चौहान निश्चय ही इस नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवार नहीं माने जा सकते हैं.

अनुपम खेर को इस पद के लिए चुने जाने पर किरण खेर ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी है. किरण ने ट्वीट किया, ‘FTII चेरयरमैन बनने के लिए आपको बहु‍त-बहुत बधाई, मैं जानती हूं कि आप शानदार काम करेंगे. गजेंद्र को एनडीए सरकार ने 9 जून 2015 को FTII का चेयरमैन बनाया गया था.

गजेंद्र इस पद पर सिर्फ 13 महीने ही रह पाए. उन्होंने कहा, ‘9 जून 2015 को जब मेरी नियुक्ति हुई थी तो मेरा कार्यकाल चार मार्च 2014 से गिना गया. मैंने 7 जनवरी 2016 को ज्वाइन किया और 3 मार्च 2017 को मेरा कार्यकाल खत्म हो गया. अनुपम ने करीब 500 से ज्यादा फिल्मों और थि‍एटर प्ले में काम किया है. वो कई इंटरनेशनल फिल्म से भी जुड़े रहे हैं.

Comments

comments