मुसलमान लोक गायक की हत्या के बाद गांव से पलायन कर गए मुस्लमान

0
53

इस समय जो मुसलमानो के साथ हो रहा है वो बेहद ही शर्मनाक है और इतना ही नहीं अलग अलग देशो से मुस्लमान पलायन करते दिखाई दे रहे है और तोऔर अब हाल ही में मुसलमान लोक गायक की हत्या के बाद राजस्थान के एक गांव से कम से कम 200 मुसलमान पलायन कर गये हैं.

वहीँ गायक की हत्या का आरोप एक हिंदू पुजारी और उनके साथियों पर है. राजस्थान के जैसलमेर जिले के दांतल गांव में लोक गायक अहमद खान एक धार्मिक कार्यक्रम में भजन गा रहे थे. पुलिस के मुताबिक पुजारी रमेश सूथार ने गायक के भजन में कुछ गलतियों को लेकर टोका जिसके बाद दोनों के बीच विवाद हो गया.

कार्यक्रम के दौरान पुजारी ने अहमद खान से भजन बदलने की बात कही, जिसे लेकर विवाद बढ़ गया. पुलिस ने कहा कि पुजारी रमेश सूथार और उसके साथियों ने अहमद खान के वाद्य यंत्र तोड़े और उसकी हत्या कर दी. मामले की जांच कर रहे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गौरव यादव ने कहा हत्या की खबर से हिंदू और मुसलमान समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया.

रमेश के परिवार के दो लोगों का कहना है कि वह सदमे में था और घटना के बारे में किसी से भी बात करने को राजी नहीं था. स्थिति को काबू में करने के लिए गांव में अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी भेजी गयी है लेकिन उपद्रव के डर से मुसलमान अपने गांव लौटने को राजी नहीं हैं. अहमद खान के रिश्ते में एक भाई रखा खान ने कहा एक छोटी सी गलती के लिए हिंदुओं ने मेरे भाई को मार दिया

Comments

comments