इंग्लैंड के मुस्लिम खिलाड़ी के साथ मैदान में नस्लावाद के नाम पर हुआ भेदभाव, कहा कब खुलेगी कबाब की दुकान

0
49

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी मोइन अली के साथ हुई है,इन्होंने बताया कि नस्लावाद के नाम पर उनके साथ भेदभाव हुआ है।मोइन अली ने बताया कि एशेज सीरीज के दौरान किसी ने उनके साथ अपमानजनक बर्ताव और नस्लीय टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा, ‘क्रिकेट सीरीज के बीच में किसी ने पूछा कि मेरी कबाब की दुकान कब खुलती है

इतना ही नहीं अली का कहना है कि इसके खिलाफ शिकायत कराने का उनका कोई इरादा नहीं है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने इस दुर्व्यवहार पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा है कि अगर मैदान में मैच देख रहा दर्शक समाज विरोधी गतिविधि में संलिप्त पाया गया तो उसे स्टेडियम से बाहर कर दिया जाएगा।

इसमें इंग्लैंड शुरुआती दो टेस्ट मैच हार चुका है। हाल ही में मिशेल स्टार्क (5/88) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 120 रनों से हरा दिया। इस जीत को हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में पांच टेस्ट मैचों में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिले 353 रनों के लक्ष्य को हासिल करने से इंग्लैंड केवल 178 रन दूर था रूट और वोक्स नाबाद थे। लेकिन रूट के आउट होने के साथ ही इंग्लैंड बैकफुट पर आ गया। इसके बाद स्टार्क ने और नाथन लॉयन ने बाकी के बल्लेबाजों को भी ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया। लॉयन ने मोइन अली (2) का विकेट लिया। वहीं, बाकी बचे तीन विकेट – जॉनी बेयरस्टॉ (36), क्रेग ओवर्टन (7) और स्टुअर्ट ब्रॉड (8) स्टार्क ने लिए और इंग्लैंड की पारी 233 रनों पर समाप्त कर दी।

Comments

comments