ईरान के हालत को देखते हुए बहरीन ने अपने नागरिकों को ईरान में यात्रा न करने की दी चेतावनी

0
27

इस समय चल ररहे ईरान में सरकार विरोधी प्रदर्शन की चपेट में न सिर्फ ईरानवासी आयें हैं बल्कि इस चपेट में दूसरे देश भी आ गए हैं गल्फ देश बहरीन ने भी इस विरोध के लिए चिंता व्यक्त की है, इसलिए उन्होंने बहरीन नागरिकों को चेतावनी दी है. बहरीन देश ने अपने नागरिकों को किसी भी परिस्थिति में ईरान की यात्रा करने के लिए मना किया है.

इतना ही नहीं उन्होंने आगे छतौनी दी है की अगर कोई बेहरीन नागरिक ईरान की यात्रा bilkul भी नहीं करेगा। आगे चेतावनी में कहा बहरीन सरकार ने ईरान में चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शन के लिए दिया है ट्विटर पर एक पोस्ट पर विदेश मंत्री ने कहा कि “अगर कोई भी ईरान में है तो वह उनसे आग्रह करते हैं की जल्द ही ईरान छोड़ दो.

उन्होंने कहा कि ईरान में इन दिनों कोई भी सुरक्षित नहीं है, और साथ ही कहा की “ईरान में हिंसा के गंभीर मामले सामने आ रहे हैं.” बहरीन के लोग आमतौर पर धार्मिक कारणों से ईरान की यात्रा करते हैं. क्युकी इस समय दुनिया में काफी जगहों से हिंसा से जुडी खबरे सामने आ ही रही है.

ऐसे में बेहरीन सरकार ने ये फैसला लिया है कि अगर बेहरीन के नागरिक ही ईरान नहीं जाएंगे तो उससे काफी हद तक बेहरीन में हिंसा न होने के चांस नहीं होगा और ईरान में इस समय हालत लगातार बिगड़ते ही जा रहे है

Comments

comments