देखिये ये है रूस की पहली मुस्लिम महिला जो राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनी

0
76

2018 के रूसी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मुस्लिम महिला हाल ही में उम्मीदवारों की सूची में शामिल हो गयी है. महिला उम्मीदवारों की बढ़ती संख्या में अब एक और नाम शामिल हो गया है. एक रूसी मुफ्ती और सलाहकार की पत्नी, आयना गमज़ातोवा एक सफल पत्रकार और रूस के सबसे बड़े मुस्लिम मीडिया की प्रमुख हैं.

दिसम्बर के आखिर में रूसी गणराज्य द्गिस्तान में एक स्थानीय पहल समूह द्वारा उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए नामित किया गया था और वह एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में काम कर रही है. आयना गमज़ातोवा ने 18 मार्च में होने वाले रूसी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए के लिए व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ औपचारिक रूप से पंजीकरण किया है.

गमज़ातोवा रूसी पत्रकार यूनियन की सदस्य भी है और रिपुब्लिक जर्नल इस्लाम की मुख्य संपादक भी है. 45 साल की गमज़ातोवा कई दान संगठनों को भी चलाती है. किसी पार्टी के समर्थन के बिना एक स्वतंत्र दावेदार के रूप में उम्मीदवार बनने का मतलब है कि गमज़ातोवा को रूस में सभी समर्थकों से 300,000 हस्ताक्षरों की ज़रुरत है.

महिला मुस्लिम राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं वह अभी भी विस्तृत चुनाव कार्यक्रम का अनावरण करना होगा. कई रूसी मुस्लिम पहले से ही उसका समर्थन कर रहे है. केंद्रीय चुनाव समिति को अपना पंजीकरण पत्र प्रस्तुत किया है.

Comments

comments