जब पाकिस्तान को दी अमेरिका ने खुली धमकी, तो पाकिस्तान के समर्थन में आया तुर्की

0
105

अभी हाल ही अमेरिका ने पाकिस्तान के मदद पर रोक लगा दी थी वहीँ इसी बात को लेकर पाकिस्तान और अमरीका के बीच रिश्तें अब टूटने की कगार पर पहुँच चुके है. अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता पर भी रोक लगा दी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की और से पाकिस्तान को धमकियाँ दी जा रही है. ऐसे में अब तुर्की पाकिस्तान के समर्थन में खुलकर आ गया है.

आपको बतादे कि तुर्की ने पकिस्तान को आश्वस्त किया है कि उसने “अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी आतंकवाद के लिए उत्कृष्ट योगदान दिया है तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोगान ने बुधवार को राष्ट्रपति ममनून हुसैन से बातचीत की और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद पाकिस्तान के साथ एकजुटता व्यक्त की.

इतना ही नहीं उन्होंने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को “किसी भी स्थिति में” पूर्ण समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया. एर्दोगान ने कहा, “पाकिस्तान के महान त्याग के बावजूद ट्रम्प का आचरण अवांछनीय है,” उन्होंने कहा, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में ऐतिहासिक बलिदान दिया है.

“राष्ट्रपति हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार देश है और अमेरिका के आरोपों पर उचित प्रतिक्रिया देगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सहयोग की नीति में विश्वास करता है और अफसोस है कि इसकी भावनाओं का सम्मान नहीं किया गया है.”

Comments

comments