दिल्ली NCR, ठण्ड का कहर बर्दाश्त के बाहर, कोहरे से गाड़ियां रेंगने को हुई मजबूर

0
14

इस समय ठण्ड के कारन लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है, रैन बसेरों में लोग इस समय भरे पड़े हैं। शीतलहर का प्रकोप अब लोगों की जान पर बन आया है। घना कोहरा हादसों को न्योता दे रहा है, तो कटीली हवाओं ने लोगों के हाथ-पैरों को मानों जाम कर दिया हो। शनिवार सुबह भी राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में घना कोहरा छाया रहा।

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह 6 डिग्री पारा दर्ज किया गया। ठंड और कोहरे का असर यातायात पर भी पड़ रहा है। विजिबिलिटी कम होने के कारण दिल्ली आने वाली 49 ट्रेनें देरी से आ रही हैं, 13 ट्रेनों को पुनर्निर्धारित किया गया जबकि 18 ट्रेनों को रद करना पड़ा। उत्तर प्रदेश में ठंड से प्रभावित मरीजों की भी संख्या बढ़ती दिखी है।

ठंड की वजह से मुजफ्फरनगर और शामली जिलों में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, मुजफ्फरनगर में आज पारा 3.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया जबकि सुल्तानपुर और फुरसतगंज में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले एक हफ्ते से जारी जमा देने वाली ठंड से परेशान लोग सूरज निकलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार अगरे 48 घंटे में मैदानी इलाकों में सर्द दिन और शीतलहर के प्रकोप से राहत मिलेगी। हरियाणा में जनवरी महीना शुरू होते ही हाड़ कंपा देने वाली ठंड का प्रकोप भी शुरू हो गया है। पहाड़ों में बर्फबारी और शीतलहर के कारण अमृतसर का न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि हरियाणा में नारनौल का न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

Comments

comments