सऊदी अरब में प्रवासियों के लिए टैक्स को लेकर ये है अच्छी खबर

0
91

जो प्रवासी सऊदी अरब में रहते है और जो भी वो कार्य करते है उन सभी के लिए एक अच्छी खबर सऊदी से आ रही है जी हाँ इस समय मिनिस्ट्री ऑफ़ लेबर एंड सोशल डेवलपमेंट ने सोशल मीडिया पर फ़ैल रही अपवाहों को ख़ारिज कर दिया जिसमे कहा गया था की “प्रत्येक महिना SR3000 से अधिक कमाने वाले प्रवासियों पर 10% टैक्स लगेगा.

इतना ही नहीं मंत्रालय के प्रवक्ता खालेद अबा अल खैल ने बताया कि इन अपवाहों में कोई सच्चाई नहीं है, प्रवासियों पर नया कर लगाने का कोई इरादा नहीं है. इस टैक्स के बारे में सोशल मीडिया अफवाह ने भी यह दावा किया गया है कि श्रम, वित्त मंत्रालय और सऊदी अरब मुद्रा प्राधिकरण के मंत्रालयों ने मिलकर कर को लागू करने के लिए समन्वय किया था.

वहीँ आगे प्रवक्ता ने कहा की जो भी सोशल मीडिया पर अपवाह फ़ैल रही है वह पूरी तरह से असत्य है. सोशल मीडिया अफवाह ने यह भी दावा किया कि 60 नौकरियों के लिए वर्क परमिट की भर्ती बंद कर दी जाएगी क्योंकि ये नौकरियां केवल सऊदी तक सीमित हैं.

आपको बतादे कि कंपनियों और प्रतिष्ठानों की नौकरियां सिर्फ सऊदी लोगों को दी जाएगी. अबा-अल-ख़ैल ने इन अफवाहों को नकार दिया और कहा कि केवल 19 नौकरियां हैं जो सऊदी तक सीमित हैं. उन्होंने कहा की प्रवासी के लिए वर्क परमिट की कोई भर्ती नहीं होगी, केवल 19 नौकरियों में काम करने के लिए नौकरी सऊदी तक सीमित होगी.”

Comments

comments