खुशखबरी : इसी शुक्रवार से खुल जाएंगे सऊदी अरब की महिलाए के लिए स्टेडियम के दरवाज़े

0
19

पिछले कुछ महीने पहले सऊदी अरब की सरकार ने एक घोषणा करते हुए कहा था कि अब सऊदी अरब की महिलाए भी स्टेडियम में आकर मैच का लुत्फ़ ले सकती है वहीँ अब हाल ही में खबर ये आ रही है कि सऊदी सरकार ने घोषणा की है कि इस शुक्रवार को सऊदी महिलाओं के लिये फूटबाल स्टेडियम के दरवाजे खुलेंगे।

आपको बतादे इस शुक्रवार सऊदी महिलाएं स्टेडियम में फुटबॉल मैच का आनंद ले सकती हैं. मिनिस्ट्री ऑफ़ कल्चर एंड इनफार्मेशन ने कहा की महिलाओं को पहला मैच 12 जनवरी को देखने की अनुमति दी जाएगी जो की अल-अहली बनाम अल-बातिन होगा. मंत्रालय ने कहा की “दूसरा मैच 13 तारिख को होगा और तीसरा मैच 18 जनवरी को होगा।

इतना ही नहीं पहला मैच रियाद, जेद्दा में दूसरा और दमन के पूर्वी शहर में तीसरा फूटबाल मैच आयोजित होगा. अक्टूबर में, जनरल स्पोर्ट्स अथॉरिटी (जीएसए) ने एक निर्णय जारी किया था “कि 2018 के शुरूआत में तीन स्टेडियमों में पुरुष दर्शक अब अपने परिवार (महिलाएं और बच्चे) के साथ स्टेडियम का आनंद ले सकते हैं.

वहीँ वर्ष 2017 में सऊदी अरब बहुत से ऐतिहासिक फैसले लिए गए जिनेमें से सऊदी अरब में महिलाओं को ड्राइविंग की अनुमति मिलना और सऊदी स्टेडियम में महिलाओं को जाने की इजाज़त भी शामिल थी. सितंबर में किंग सलमान की ऐतिहासिक घोषणा के बाद राज्य में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए जून 2018 से महिलाओं को ड्राइव करने की अनुमति दी जाएगी.

Comments

comments