मुस्लिम मदरसों पर पीएम मोदी तस्वीर वाले बयान पर देवबंद ने दिया ये बड़ा बयान, जानिए

0
43

अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर मदरसों में पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो लगाने के उतराखंड सरकार के आदेश पर जमकर घमासान मचा हुआ है. वहीँ इसी मामले को लेकर अब देवबंद ने भी इसकी मजहममत करते हुए कहा लोगों को बाँटने के बजाय सरकार को विकास पर ध्यान देना चाहिए. उनका कहना है कि इस तरह के कामो से कुछ नहीं होगा अगर काम करना ही है तो विकास पर ध्यान दो.

जी हाँ आपको बतादे कि दिन सोमवार को देवबंद के जामिया हुसैनिया मदरसा के मुख्य मुफ्ती तारिक काजमी ने कहा कि वे लोग कोई भी तस्वीर उनके संस्थानों में नहीं लगाते हैं. यहां तक कि उनके धार्मिक नेताओं की तस्वीर भी नहीं लगाई जाती है फिर वे प्रधानमंत्री की तस्वीर कैसे लगा सकते हैं. काजमी ने कहा कि वह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान के खिलाफ हैं.

लगता है अब ये मामला लगातार तूल पकड़ता ही जा रहा है. और जैसे जैसे लोगो की इस पर प्रतिक्रया आ रही है उससे तो ऐसा लगता है कि कहीं ये कोई बड़ा रूप न ले ले. आगे काजमी ने कहा कि किसी को भी इस तरह की मांग नहीं करनी चाहिए. यह सब उनके धर्म के खिलाफ है. सरकार जब कोई आदेश देती है, तो उन्हें आदेश इस तरह से देना चाहिए कि किसी की धार्मिक भावनाएं आहत न हों.

उन्होंने बताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर उत्तराखंड मदरसा बोर्ड के कार्यालय और जिलों में स्थित बोर्ड कार्यालयों में लगी हुई हैं. अखलाक ने कहा कि वह किसी व्यक्ति विशेष के खिलाफ नहीं हैं और यह विशुद्ध रूप से धार्मिक आस्था के कारण है. इस्लाम मस्जिदों और मदरसों के अंदर धार्मिक नेताओं सहित किसी भी जीवित वस्तु या इंसान की तस्वीरें लगाने की इजाजत नहीं देता

Comments

comments