हिंदू युवा वाहिनी की गुंडागर्दी : : गाय चोरी के इलज़ाम में दलितों को गंजा कर घुमाया

0
34

आए दिन सोशल मीडिया पर गए को लेकर कुछ न कुछ खबरे सामने आती ही रहती है. और इतना ही नहीं दलितों पर अत्याचार की खबरे भी सामने आती रहती है. वहीँ हाल ही में एक बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में गायों की चोरी के आरोप में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा दो दलित युवकों को गंजा कर सरे बाजार अपमानित करने का मामला सामने आई है.

आपको बतादे कि पुलिस ने हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर दोनों युवकों को धारा 379 और 411 (चोरी) के आरोप में गिरफ्तार भी किया. इस दौरान उनके साथ कथित तौर पर मारपीट भी की गई. पीड़ित युवकों में से एक ने हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज शिकायत में कहा कि जब वह और सोनू दो गायें खरीदकर रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत नाथ बाबा मठिया के पास से जा रहे थे.

उसके बाद हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर उन्हें पकड़ लिया और उनसे मारपीट की. मारपीट के बाद फिर चोरी का आरोप लगाकर हम दोनों का सिर मुंडवा दिया. साथ ही गले में टायर लटकाकर पूरे रसड़ा कस्बे में घुमाया गया. इतना ही नहीं गले में ‘हम गाय चोर हैं’ लिखकर तख्ती भी टांग दी. उमा राम की शिकायत पर पुलिस ने 15 अज्ञात लोगों के विरुद्ध IPC की धारा 500, 342, 323, 504, 506 एवं एससी/ एसटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

इस बीच बहुजन समाज पार्टी ने मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा के उप नेता उमाशंकर सिंह ने कहा कि गाय चोरी के आरोप को लेकर जिस तरह से हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने बर्बर आचरण किया, वह अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण है.

Comments

comments