एर्दोगान ने कहा, अमेरिका की इन गलत नीतियों को कतई बर्दाश्त नहीं करेगा तुर्की

0
68

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ब्यान तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन का बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमे उन्होंने पश्चिम एशिया में अमरीका की आलोचना करते हुए कहा कि तुक्री उन देशों में शामिल नहीं है जो अमेरिका की असंतुलित नीतियों को सहन करेगा. और किसी भी हाल में हम अमेरिका की गलत नीतियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

आपको बतादे कि एर्दोगान ने गुरुवार को कहा कि क्षेत्र के हालात के संबंध में अमरीका की विरोधाभासी प्रतिक्रियाओं की क़ीमत अंकारा नहीं चुकाएगा. उन्होने कहा कि उत्तरी सीरिया में नई सरकार के गठन की कोई हिम्मत न करे. क्युकी न कभी तुर्की ने किसी भी मुल्क की गलत नीतियां अपने है और न कभी तुर्की किसी की गलत नीतियों को अपनाएगा.

आगे तुर्की राष्ट्रपति ने कहा, इस बात में शक नहीं रहना चाहिए कि तुर्की उन देशों में नहीं है जो पश्चिम एशिया में अमरीका की असंतुलित नीति को सहन करेगा, ठीक उसी तरह जिस तरह अंकारा क्षेत्र के हालात के संबंध में यूरोप के कम सहयोग की क़ीमत चुकाने के लिए मजबूर नहीं है.

हालाँकि अमेरिका की और से सीरिया के हस्का प्रांत में तुर्क सरकार के खिलाफ बगावत कर रहे संगठनों के लिए 112 ट्रेलर ट्रक भारी हथियार भेजे गए है. ये संगठन अलग कुर्दिस्तान की मांग कर रहे है. ये सभी संगठन उत्तरी सीरिया और तुर्की की दक्षिणी सीमाओं में एक कुर्द देश या स्वाधीन कुर्द क्षेत्र क़ायम करने की कोशिश में है.

Comments

comments