महाबोधि मंदिर में बम मिलने से हड़कंप, जल्द किया जाएगा डिफ्यूज

0
18

हाल ही में खबर आ रही है कि बौद्धों के पवित्र स्थल विश्वदाय महाबोधि मंदिर को एक बार फिर उस वक्त दहलाने की साजिश रची गई जब बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा बोधगया के महाबोधि मंदिर में मौजूद हैं। वहीँ अहले सुबह महाबोधि मंदिर से लगभग तीन किलोमीटर दूर निरंजन नदी में बरामद बम को डिफ्यूज करने के लिए रखा गया है।

बम निरोधक दस्ते के पहुंचते ही बम को निष्क्रिय किया जाएगा। बम बरामदगी के बाद बीटीएमसी ने 3:30 बजे विभिन्न बौद्ध मोनास्ट्री के प्रभारियों की बैठक बुलाई है। एनआईए व एन एसजी के आने के बाद बम को डिफ्यूज किया जाएगा।वहीँ शुक्रवार की देर रात एक साथ चार जगहों से अल्यूमीनियम के केन में काफी संख्या में विस्फोटक की बरामदगी हुई है।

इतना ही नहीं जांच की जा रही है कि कहीं सीरियल ब्लास्ट की साजिश तो नहीं थी। मंदिर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अंतरराष्ट्रीय धार्मिक व पर्यटन स्थल बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर में विस्फोटक की सूचना के साथ ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन पुलिस ने पूरे इलाके को कब्जे में ले लिया। केंद्रीय अद्र्धसैनिक बल भी बुला लिए गए।

पुलिस ने देर रात विस्फोटक मिलने की पुष्टि की, पर अभी इसके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है। छानबीन जारी है। इधर, तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा के आवास तिब्बती मंदिर को अभेद्य दुर्ग में तब्दील कर दिया गया है। वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने बोधगया में विस्फोटक मिलने की पुष्टि की है। विस्फोटक को बोधगया थाने लाया गया है।

Comments

comments