अब भारत से इस्राइल जाने वाली फ्लाइट जाएगी सऊदी अरब से होकर

0
67

इस समय इज़राइल के पीएम भारत दौरे पर है इस भारत के दौरे पर उनको लेकर कुछ न कुछ विवादित बयान सामने ही आ रहे है. वहीँ अभी हाल ही असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा बयान दिया था कि पीएम इज़राइल और पीएम भारत के मिलान एक हिंदुत्व और यहूदित्व का मिलन है. अब खबर आ रही कि एयर इंडिया ने इजरायल एयरलाइंस El Al के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं.

इतना ही नहीं इसमें दिल्ली और तेल अवीव के बीच सऊदी आसमान से गुजरने वाली सीधी उड़ानें शुरू होंगी. मिडिल ईस्ट मॉनिटर की खबरों के मुताबिक, इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतान्याहू की भारत यात्रा के बाद दोनों एयरलाइन्स ने कॉन्ट्रैक्ट के लिए हस्ताक्षर किये हैं.आपको बतादे कि नेतान्याहू की भारत यात्रा का उद्देश्य ऊर्जा, प्रौद्योगिकी, सिनेमा और अन्य क्षेत्रों से संबंधित डील करना है.

वहीँ दूसरी और सऊदी अरब के माध्यम से सीधे दिल्ली की एयरलाइन का कॉन्ट्रैक्ट एक सामान्य कदम है. मिडिल ईस्ट मॉनिटर की खबरों के मुताबिक, नेतान्याहू की भारत यात्रा में भारतीय और इस्राइली एयरलाइंस के बीच का समझौता सबसे बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि यह आठ घंटे की हवाई यात्रा में दो घंटे की यात्रा बचाएगा।

इससे एक बड़ा फायदा ये होगा कि ईंधन और टिकट की लागत में भी कमी होगी. दोनों देशों ने कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर कर लिए हैं अब दोनों देश ,भारत और इज़राइल ,सऊदी अरब के फैसले का इन्तजार कर रहे हैं, जिनके माध्यम से यह कॉन्ट्रैक्ट सफल हो पायेगा. अब देखना ये होगा कि आखिर कब तक ये पूरा मामला थमता है और कब तक ये पूरा मामला इस दौरे ख़त्म होने तक सुलझ जाएगा या नहीं

Comments

comments