प्रधानमंत्री मोदी ने मानी अपनी गलती, कहा मुझे केवल नोटबंदी और जीएसटी से ही नहीं आंकना

0
28

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ पर लोगो को नोटबंदी और जीएसटी से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था वहीँ अब हाल ही में पीएम मोदी ने इस पर बयान दिया उन्होंने GST और नोटबंदी के फैसले को लेकर घिरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आखिर कह दिया कि लोगों को उन्हें केवल नोटबंदी और जीएसटी से ही नहीं आंकना चाहिए.

आगे उन्होंने कहा है कि केवल नोटबंदी और जीएसटी से ही मेरा अांकलन मत कीजिए. हमने आर्थिक सुधार किये हैं, शौचालय बनवाएं हैं और 18000 गांवों में बिजली पहुंचाएं हैं. जीएसटी को लागू करने के बाद हो रही आलोचनाओं पर उन्होंने कहा कि जीएसटी की सफलता संघीय ढांचे की शक्ति में है. इसे समायोजित करने में समय तो लगता है लेकिन इसका परिणाम अच्छा होगा.

आपको बतादे कि रोजगार सृजन में विफल रहने को लेकर हो रही आलोचना पर उन्होंने कहा, पिछले एक साल में संगठित क्षेत्र में 70 लाख ईपीएफ अकाउंट खुले हैं. एक साल में 10 करोड़ लोगों ने मुद्रा योजना का लाभ लिया है. उन्होंने कहा कि समस्या यह है कि ऑफिस के बाहर दुकान लगाने वाले व्यक्ति की कमाई को हम रोजगार में शामिल नहीं कर रहे हैं. वह किसी भी आंकड़े में शामिल नहीं होता है.

पीएम मोदी के इस इंटरव्यू को लेकर सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ रहा है. जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शहला राशिद ने लिखा कि यूं तो यह पूरा इंटरव्यू पहले से तय था, फिर भी मोदी ने किसी सवाल का सही जवाब नहीं दिया.

Comments

comments