दो देशो की अपील : मत बनाओ जम्मू कश्मीर को जंग का अखाड़ा

0
46

जैसा कि सोशल मीडिया पर आए दिन पाकिस्तान और हिंदुस्तान को जम्मू खमीर मामले पर खबरे सामने आती ही रहती है वहीँ इसी बीच एक बड़ी खबर और आ रही कि जम्मू कश्मीर के बारामूला में प्रशिक्षण केंद्र में रविवार को नए पुलिस कांस्टेबलों की परेड का आयोजन किया गया। इस परेड को देखने के लिए राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी बारामूला पहुंचीं।

वहीँ इस मौके पर उन्होंने जम्मू-कश्मीर में हो रही आतंकी घटनाओं पर चिंता जाहिर की। महबूबा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान से अपील करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को जंग का अखाड़ा ना बनाया जाए बल्कि दोस्ती का पुल बनाया जाए। जम्मू-कश्मीर की पुलिस का काम सबसे ज्यादा कठिन है, क्योंकि आप लोगों के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं।

आपको लोगों के साथ डील करते वक्त धीरज से काम लेना होता है। हमारी बॉर्डर पर इस वक्त खुदा ना खास्ता एक तरह से खून की होली चल रही है। देश विकास के रास्ते पर है, पीएम हमेशा विकास के बारे में बात करते हैं, लेकिन हमारे राज्य में इसके विपरीत ही हो रहा है। मैं पीएम और पाकिस्तान से अपील करती हूं कि इस राज्य को जंग का अखाड़ा मत बनाइए।

वहीँशनिवार (20 जनवरी) को ही पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की, जिसमें तीन आम नागरिकों की मौत हो गई और एक भारतीय सेना का जवान शहीद हो गया। जनवरी का महीना खत्म भी नहीं हुआ है और पाकिस्तान की ओर की गई फायरिंग में अभी तक 10 मौतें हो चुकी हैं।

Comments

comments