ये खिलाड़ी आईपीएल छोड़ जा रहा बाहर, जानिए क्यों

0
36

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें कि आईपीएल 2018 में अकेले दम पर टीम को जीत दिलाने वाले जोस बटलर आईपीएल छोड़कर जाने वाले हैं। इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम ने बटलर को अपने देश बुलाया है। आईपीएल 11 का 49वां मुकाबला राजस्‍थान रॉयल्‍स भले हार गया हो, मगर टीम फिलहाल टॉप 4 में बनी है।

इतना ही नहीं राजस्‍थान को इस मुकाम तक पहुंचाने का श्रेय टीम के ओपनर बल्‍लेबाज जोस बटलर को जाता है, जिन्‍होंने केकेआर के खिलाफ 39 रनों की पारी के अलावा पिछली 5 पारियों में लगातार 5 अर्धशतक लगाए थे। बटलर ने अकेले दम पर राजस्‍थान को जीत दिलाई है। मगर अब ये खिलाड़ी टीम का साथ छोड़कर जा रहा। जी हां बटलर राजस्‍थान के आने वाले किसी मैच का हिस्‍सा नहीं होंगे।

लेकिन इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच पहला टेस्‍ट मैच 24 मई से खेला जाएगा। जोस बटलर के साथ उनके साथी खिलाड़ी बेन स्‍टोक्‍स भी इंग्‍लैंड की नेशनल टीम का हिस्‍सा होंगे। यह दोनों ही खिलाड़ी राजस्‍थान से खेलते हैं। ऐसे में पूरी उम्‍मीद है कि 22 मई को आईपीएल के प्‍लेऑफ राउंड से पहले बटलर और स्‍टोक्‍स वापस इंग्‍लैंड चले जाएंगे।

टीम के ओपनर बल्‍लेबाज जोस बटलर अकेले दम पर टीम को आगे ले जा रहे। आईपीएल की ऑफिशियल वेबसाइट के आंकड़ों पर नजर डालें तो राजस्‍थान की बाकी टीम ने मिलकर (पिछली हार को छोड़कर) पिछले 5 मैचों में जितने रन बनाए, उससे ज्‍यादा रन अकेले बटलर के खाते में है। राजस्‍थान का आखिरी पांच मैचों में कुल स्‍कोर 804 रन है, जिसमें 28 रन एक्‍स्‍ट्रा के हैं। यानी कि पूरी टीम ने मिलकर 766 रन बनाए

Comments

comments