राफेल डील पर मोदी आंख नहीं मिला पाए, क्‍योंकि चौकीदार भागीदार बन गया: राहुल गांधी

0
12

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नए कार्यालय का उद्घाटन के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार को घेरा। उन्होने कहा कि राफेल डील देश के इतिहास में डिफेंस का सबसे बड़ा घोटाला है।

राहुल ने कहा, “मैंने संसद में रक्षा मंत्री से कहा कि आपने हिंदुस्‍तान को झूठ क्‍यों बोला? जवाब नहीं मिला. जब मैंने मोदी जी को कहा, वो अपनी आंख मेरी आंख से नहीं मिला पाए. अपने टीवी में देखा वो इधर-उधर देख रहे थे, क्‍यों? क्‍योंकि चौकीदार भागीदार बन गया है।”

उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने मुझे खुद कहा कि सीक्रेट पैक्ट में दाम छुपाने की कोई बात नहीं है, लेकिन रक्षा मंत्री ने ये बात देश से छुपाई। राहुल ने कहा, राफेल डील का कॉन्ट्रैक्ट तैयार था, लेकिन जादू से 540 करोड़ रुपए का हवाई जहाज जादू से 1600 करोड़ का हो गया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “जब पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम पनामा पेपर्स में आया तो उन्‍हें इस मामले में सजा हुई और छत्तीसगढ़ में जब आपके मुख्‍यमंत्री के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में आता है तो जांच तक शुरू नहीं होती। यही बीजेपी-एनडीए की ‘चौकीदारी’ है।”

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी का रिमोर्ट कंट्रोल नागपुर में है। छत्तीसगढ़ सरकार भी नागपुर से ऑपरेट होती है। इसे मोहन भागवत चलाते हैं। कांग्रेस पार्टी जनता का संगठन है। राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के लोगों से कहा कि इस संगठन में जुड़ने के लिए दरवाजे खुले हैं।

Comments

comments