हिंदुत्व के नाम पर आतंकवादी गतिविधियां जारी, निष्पक्ष जांच जरूरी: संजय निरूपम

0
37

कॉंग्रेस नेता संजय निरूपम ने मुंबई के नालासोपारा इलाके से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामदगी के मामले में निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा कि हिंदुत्व के नाम पर आतंकवादी गतिविधियां आज भी जारी है।

उन्होने ट्वीट कर कहा, भले ही साध्वी और पुरोहित को मैनेज करके बचा लिया गया है पर सच है कि हिंदुत्व के नाम पर आतंकवादी गतिविधियां जारी हैं और आगे भी जारी रहेगी, अगर इन्हें दबोचा नहीं गया तो। मुंबई के पास सनातन संस्था वाले बम क्यों बना रहे थे और इनके तार कहाँ-कहाँ जुड़े हैं, निष्पक्ष जाँच ज़रूरी है।

जानकारी के अनुसार, ATS ने गुरुवार रात को ये छापेमारी की है। ATS ने सनातन संस्था से जुड़े वैभव राउत के घर और दुकान से करीब 8 देसी बम बरामद किए। वहीं घर के पास ही दुकान पर बम बनाने की सामग्री भी मिली है। दुकान से बड़ी मात्रा में गन पावडर यानी सल्फर और कुछ डेटोनेटर मिले हैं। जो गन पावडर मिला है उससे लगभग 2 दर्जन बम बनाए जा सकते हैं।

एटीएस टीम पिछले कुछ दिनों से लगातार वैभव को ट्रैक कर रही थी और गुरुवार शाम को छापेमारी की। इस दौरान वैभव घर में ही मौजूद था, जहां उसे हिरासत में लिया गया। वैभव सनातन संस्था का सक्रिय पदाधिकारी है।

Comments

comments