अपने बेटे को बचने के लिए प्रिंस वलीद के बाप बैठे भूख हड़ताल पर

0
47

एक बड़ी खबर सोशल मीडिया पर सऊदी अरब से आ रही है जहाँ कथित भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार हुए सऊदी अरब के अरबपति राजुकुमार अल वलीद बिन तलाल की रिहाई के लिए उनके बुजुर्ग पिता तलाल बिन अब्दुल अज़ीज़ ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है. 86 साल के राजकुमार तलाल बिन अब्दुल अज़ीज़ बीते कई दिनों अपने बेटों की रिहाई के लिए भूख हडताल पर है.

इतना ही नहीं प्रिंस वलीद बिन तलाल सहित उनके तीन बेटों को रिट्ज़ कार्लटन होटल में क़ैद किया गया है. भूख हड़ताल के चलते तलाल बिन अब्दुल अज़ीज़ का हालत तेजी से गिर रही है. उन्हें नलियों के जरिए डॉक्टर आहार दे रहे है. ध्यान रहे प्रिंस अल वलीद बिन तलाल की रिहाई के बदले सऊदी हुकूमत ने 6 अरब डाॅलर की मांग की है.

सऊदी अरब के अधिकारियों का कहना है कि वलीद बिन तलाल अगर 6 अरब डाॅलर का भुूगतान कर दें तो वे छूट जाएंगे और क़ानूनी कार्यवाही से सुरक्षित रह सकते हैं. 186 अरब डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ अरब दुनिया की सबसे अमीर सूची में अलवलीद ट्विटर इंक के दूसरे सबसे बड़े शेयरधारक के रूप में आते है.

ट्विटर और एप्पल के अलावा, सिटी ग्रुप बैंक, फोर सीज़न्स होटलों और रूपर्ट मरडॉक की कंपनी न्यूज़ कॉर्पोरेशन में अलवलीद बिन तलाल की कंपनी ने निवेश कर रखे हैं. अब देखना ये होगा की इस भूख हड़ताल का असर क्या होता है. और क्या अपने बेटे को इन्साफ दिला पाएंगे राजकुमार या ये भूख हड़ताल बस भूख हड़ताल ही बनकर रह जाएगी।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें