दिल्ली NCR में जारी रहेगा ठण्ड का कहर

0
25

जम्मू कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र के करगिल में तापमान शून्य से 20 डिग्री नीचे चले जाने पर यह उत्तर भारत का सबसे सर्द स्थानों में रहा। शुक्रवार को कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली 62 ट्रेनें लेट, 20 ट्रेनों का समय बदला गया और 18 ट्रेनों को कैंसिल किया जा चुका है। वहीं इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 17 फ्लाइट्स लेट हैं। दिल्ली में गुरुवार को इस सीजन का सबसे ठंड दिन रहा जब न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 20 डिग्री सेल्सियस और छह डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। उत्तर प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर भी भयंकर शीतलहर का प्रकोप जारी है। बर्फीली पछुआ हवा के कारण दिन के तापमान में गिरावट का सिलसिला बरकरार रहने से लोगों को नश्तर सी चुभने वाली सर्दी का सामना करना पड़ रहा है।

इसके अलावा गोरखपुर, फैजाबाद, बरेली, मुरादाबाद, आगरा, मेरठ तथा कानपुर मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा। पिछले 24 घंटों के दौरान आगरा और मेरठ मण्डलों में रात के तापमान में खासी गिरावट हुई। अगले 24 घंटों के दौरान भी ठंड के तीखे तेवर बरकरार रहने की सम्भावना है। राज्य में कुछ स्थानों पर शीतलहर चलने का भी अनुमान है।

श्रीनगर में तापमान शून्य से 3.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। हिमाचल प्रदेश भी में ठंड का प्रकोप जारी है । कई जगहों पर तापमान जमाव बिंदु के आसपास रहा। हरियाणा में राज्य सरकार ने उपायुक्तों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि कोई भी व्यक्ति खुले में सोया हुआ नहीं पाया जाए। हरियाणा के नारनौल और पंजाब के बठिंडा में तापमान क्रमश: 1.5 डिग्री और 2.8 डिग्री दर्ज किया गया। चंडीगढ़ भी कोहरे की गिरफ्त में रहा ।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें