इस महिला पर लगा अश्लील विडियो पोस्ट करने पर लगा Dh250,000 का जुर्माना व एक साल की सजा

0
38

सोशल मीडिया एक ऐसी चीज़ है जो आपको मुसीबत में डाल भी सकती है और किसी मुसीबत से निकल भी सकती है. कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहाँ अबू धाबी में सोशल मीडिया नेटवर्किंग साईट पर अश्लील विडियो पोस्ट करने पर अमीरात के अधिकारियों ने एक महिला पर 250,000 दिरहम का जुर्माना लगाया है.

वहीँ इसी के साथ एक साल की जेल की सज़ा भी सुनाई है. अबू धाबी के फेडरल सुप्रीम कोर्ट ने महिला को बुधवार को एक साल की जेल की सजा सुनाई है, जिसमे वह उन विडियो को पोस्ट करने के लिए दोषी पाई गयी, जो सामाजिक नैतिकता का उल्लंघन करती हैं और दुर्बलता को बढ़ावा देती हैं.

आपको बताते चले अबू धाबी में साइबर क्राइम कोर्ट ने पिछले साल दिसंबर में महिला संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया था, क्योंकि जांच से पता चला कि महिला ने सोशल नेटवर्किंग साइटों – स्नैप चैट, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर खातों को अनैतिक वीडियो को बढ़ावा देने के लिए बनाया था.

अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने यह भी जांच की कि महिला ने दमानी नाम का एक सोशल मीडिया अकाउंट बनाया था, जिसमें वीडियो क्लिप पोस्ट की, जो कि सार्वजनिक नैतिकता का उल्लंघन करती है और दुर्बलता को बढ़ावा देती है अबू धाबी के साइबर अपराध विभाग के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने लोक अभियोजन के अनुरोध पर महिला के कंप्यूटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त कर लिया.