सऊदी अरब किंग ने अपने रिश्तेदारों की गिरफ़्तारी को ठहराया सरासर गलत, हुए पद से…

0
451

अभी हाल ही में एक बड़ी खबर सऊदी अरब से सामने आई थी. आपको बता दें कि एक ऑडियो को लेकर सऊदी अरब के 11 राजकुमारों की गिरफ़्तारी हुई थी उसके बाद अब खबर आ रही है कि सऊदी अरब अब्दुल्लाह बिन सऊद अल-सऊद को एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी करने के बाद सऊदी अरब मरीन स्पोर्ट्स फेडरेशन (सीएमएएस) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है.

बताते चले कि रिकॉर्डिंग में उन्होंने पिछले हफ्ते 11 सऊदी राजकुमारों के गिरफ्तार होने का खंडन किया था. एक ऑडियो रिकॉर्डिंग में, प्रिंस ने अधिकारियों के कारणों को “पूरी तरह से गलत” बताया. उन्होंने बताया की पिछले हफ्ते हुए 11 प्रिंसों को गिरफ्तार करना पूरी तरह से एक गाल्ट फैसला था.

लेकिन इस रिकॉर्डिंग को जारी करने के बाद सऊदी जनरल स्पोर्ट अथॉरिटी के अध्यक्ष, तुर्की अल-शेख ने मंगलवार को एक निर्णय जारी किया, जिसमे तुर्की अल-शेख ने प्रिंस को उनके पद से बर्खास्त कर दिया. मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, राजकुमार को उनके पद से बर्खास्त करने का फैसला क्राउन प्रिन्स मोहम्मद बिन सलमान के आदेश पर लिया गया.

एक ब्लूमबर्ग न्यूज़ एजेंसी ने 11 सउदी शासकों में से कुछ के नाम का खुलासा किया, जिन्हें देश में शुरू की गई मज़हब उपायों के खिलाफ कथित रूप से विरोध करने के लिए पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था. अमेरिकी एजेंसी के मुताबिक सऊदी अरब की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी अलमराई के मालिकों को भी हिरासत में लिया गया है.