हिंदुस्तानी मूल की नुसरत बनी पहली मुस्लिम महिला मंत्री

0
45

आए दिन सोशल मीडिया पर खबरे सामने आती ही रहती है कि आज भारतीय मूल के लोगो ने ये सराहनीये काम किया और ये सराहनीये काम किया। लेकिन अब भारतीय मूल की 45 वर्षीय नुसरत गनी इतिहास रचते हुए ब्रिटेन की पहली मुस्लिम मंत्री बनी है. साथ ही उन्होंने युनाइटेड किंगडम (UK) की संसद को संबोधित कर भी इतिहास रचा है.

इतना ही नहीं कश्मीर में जन्मी गनी ने जूनियर परिवहन मंत्री के तौर पर हाउस ऑफ कॉमन को संबोधित किया. इस दौरान उनके साथियों ने तालियों के साथ उनका भव्य स्वागत किया. उन्होंने हाउस ऑफ कॉमन्स में अपने पहले संबोधन के तुरंत बाद ट्वीट कर कहा ब्रिटेन सरकार में परिवहन मंत्री के रूप में मेरा डेब्यू हो गया है.

हालाँकि गनी ने अपने बयान में कहा, ‘रोमांचक और चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं का मौका है. मेरी मंत्री के रूप में कर्तव्यों के अलावा, वेल्डन के लिए मेरी मजबूत आवाज जारी रहेगी और अपने इलाके के लिए हमेशा काम करती रहूंगी. उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा इतिहास रचते हुए हाउस ऑफ कॉमन्स डिस्पैच बॉक्स में बोलने वाली पहली महिला मुस्लिम मंत्री भी बन गई हूं.

आपको बतादे कि आगे उन्होंने कहा कि मेरे लिए ये बेहद गर्व और बेहद ख़ुशी की बात है कि मुझे इतनी बड़ी कामयाबी मिली। उससे पहले गनी ने कई चैरिटी की और बीबीसी वर्ल्ड सर्विस के लिए भी काम किया. गनी ने ऐज यूके और ब्रेस्ट कैंसर के लिए चैरिटी भी की है. गनी 2015 से कंजर्वेटिव पार्टी की ओर से वेल्डेन से सांसद नियुक्त हुईं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें