जेरुसलम को लेकर अब होगा अरब सांसदों की तरफ से अमेरिकी उप राष्ट्रपति का बहिष्कार

0
33

आए दिन देखा जाता है एक संगठन दूसरे संगठन की और ज़रूर निशाना सधता है वहीँ इसी बीच खबर आ रही है कि इज़राइली संसद में अरब पार्टियों के एक गठबंधन ने कहा कि वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस के भाषण का बहिष्कार करेंगे इस दौरान उन्हें “खतरनाक और मैसिअनिक” कहा जाएगा.

इतना ही नहीं शनिवार को अपनी पहली मध्य पूर्व यात्रा को शुरू करते हुए काहिरा पहुंचे है. वे रविवार को जॉर्डन और इस्राइल की यात्रा करेंगे. उनका सोमवार को इजरायल संसद केनेट को संबोधित करना निर्धारित है. और वो सभी लोग इनके खिलाफ बहिष्कार करने को तैयार है.

आपको बतादे कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा यरूशलेम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के बाद अरब दुनिया में अमेरिका को लेकर उठे गुस्से के बीच उपराष्ट्रपति माइक पेंस की ये यात्रा हो रही है. उनकी यात्रा मूल रूप से दिसंबर के लिए निर्धारित की गई थी लेकिन यरूशलेम के फैसले पर विरोध के कारण इस को स्थगित कर दिया गया था.

फिलिस्तीनियों ने ट्रम्प प्रशासन के साथ संपर्क को खत्म करते हुए पहले ही कह दिया है कि पेंस से कोई भी फिलिस्तीनी नेता मुलाकात नहीं करेगा. इजराइली अरब सांसद आयमैन ओदा ने पेंस के बारे में कहा वह एक खतरनाक व्यक्ति है जो मैसिअनिक विजन के साथ पूरे क्षेत्र के विनाश को शामिल करता है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें