ये थी CSK के जीतने की बड़ी वजह

0
67

हाल ही में हुए सुपर किंग और हैदराबाद के मुकाबले में मज़ा आ गया जी हाँ आपको बतादें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालीफायर के रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही चेन्नई ने आईपीएस सीजन 11 के फाइनल में अपनी बर्थ बुक कर ली। चेन्नई के गेंदबाजों ने हैदराबाद को 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 139 रनों पर रोक दिया था।

इतना ही नहीं आईपीएल की सबसे मजबूत बॉलिंग यूनिट भी डु प्लेसिस के दीवार को भेद नहीं पाई और उन्होंने को जीत दिलाकर ही दम लिया। आइए आपको बताते हैं चेन्नई की जीत के 3 बड़े कारण मैन ऑफ द मैच फाफ डु प्लेसिस ने 42 गेंदों में 67 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए पहले क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के मुंह से जीत छीनते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल के फाइनल में जगह दिला दी।

हैदराबाद के 140 रनों के जबाव में एक समय चेन्नई ने अपने 8 विकेट 113 रनों पर ही खो दिए थे, लेकिन प्लेसिस ने 18वें ओवर में 20 रन और 19वें ओवर में 17 रन लेकर चेन्नई को जीत के करीब पहुंचा दिया और फिर आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का मार चेन्नई को दो विकेट से जीत दिलाई। ​चेन्नई के गेंदबाज शुरू से ही हावी रहे और पहली गेंद से ही उन्होंने इस अहम मैच में अपना दबदबा दिखाया।

लेकिन लुंगी नगिदी ने दूसरे छोर पर खड़े श्रीवत्स गोस्वामी (12) को अपनी ही गेंद पर कैच कर हैदराबाद पर और दवाब बना दिया। गोस्वामी का विकेट 34 के कुल स्कोर पर गिरा। दो रन बाद विलियमसन,ठाकुर की गेंद पर पवेलियन लौट लिए। विलियमसन ने 15 गेंदों में चार चौकों की मदद से 24 रन बनाए। ​चेन्नई सुपर किंग्स की जीत का बड़ा श्रेय एम एस धोनी की कप्तानी को भी जाता है

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें