सऊदी सरकार की धमकी- कनाडा-सऊदी मुद्दे पर ट्वीट करने वाले होंगे गिरफ्तार

0
97

एक सऊदी शख्स जिसे  जिसे कनाडा द्वारा राजनीतिक आश्रय दिया गया था. जो कनाडा में रहता है ने कहा कि सऊदी अधिकारियों ने उनके परिवार को गिरफ्तार करने की धमकी दी है अगर वह कनाडा और सऊदी संकट के बारे में ट्वीट पर लिखना लिखना बंद नहीं करते है।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, उमर अब्दुलअज़ीज़ ने ट्विटर पर लिखा: “ब्रेकिंग: सऊदी अधिकारियों ने सऊदी-कनाडाई संकट के बारे में ट्वीट करना जारी रखता हूँ तो मेरे भाइयों और दोस्तों को गिरफ्तार किया जाएगा!”

कनाडा के विदेश नीति विभाग ने समर की रिहाई को लेकर ट्वीट करके लिखा है, “कनाडा सिविल सोसाइटी और महिला अधिकारों की बात करने वाली समाजसेवी समर बादावी की गिरफ़्तारी को लेकर चिंतित हैं. हम सऊदी अधिकारियों से समर और दूसरे समाजसेवियों को रिहा करने का निवेदन करते हैं.”

सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने कनाडा के ट्वीट पर तत्काल प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, “ये सऊदी राज्य का अपमान है और इसके लिए कड़ी प्रतिक्रिया की ज़रूरत है जिससे भविष्य में कोई सऊदी के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने की हिमाकत ना कर सके.” इसके फ़ौरन बाद सऊदी ने कनाडा के राजदूत को देश छोड़ने के आदेश जारी किये.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें