IIT हैदराबाद टॉपर इब्राहिम राष्ट्रपति के हाथों गोल्ड मेडल से सम्मानित

0
401

मध्यप्रदेश के जावरा के हार्डवेयर व्यापारी सलीम दलाल उर्फ गायवाला के बेटे इब्राहिम दलाल को भारतीय प्रौद्याेगिकी संस्थान हैदराबाद से कम्प्यूटर विज्ञान एवं अभियांत्रिकी (बी-टेक ऑनर्स) में टॉप करने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने गोल्ड मैडल से सम्मानित किया।

रविवार को  हुए दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों टॉपर इब्राहीम दलाल को गोल्ड मेडल व प्रशस्ति-पत्र से नवाजा गया है। इस दौरान इब्राहिम के पिता सलीम दलाल व मां हुसैना दलाल भी मौजूद थे।

इस अवसर पर इब्राहिम दलाल ने कहा कि फैकल्टी मेम्बर्स विशेष रूप से सीएसई विभाग और वरिष्ठ साथियों से मुझे हमेशा प्रेरणा मिली है। मेरे पास बहुत अच्छे दोस्त और बैच साथी भी थे जो हमेशा बहुत उपयोगी थे और मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा। बेशक, आज जो कुछ भी में बना हूँ वो सब मेरे माता-पिता के कारण है। इसलिए, मैं आज ये अवार्ड उन तमाम लोगों को समर्पित करना चाहता हूं।”

बता दें कि इब्राहिम ने हायर सेकंडरी तक की शिक्षा स्थानीय सेंटपॉल स्कूल से पूरी की। इसके बाद हैदराबाद से इंजीनियरिंग की यह उपाधि प्राप्त की है। उल्लेखनीय है कि इब्राहिम दलाल को गूगल की और से 35 लाख रुपये का ऑफर मिला है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें