रूस और चीन हमारे दोस्त नहीं: अमेरिका

0
136

दुनिया का सबसे ताकतवर देश कहा जाने वाला अमेरिका इन दिनों कई देशों से भिड़ता और खुले आम चुनौती देता नज़र आ रहा है. ईरान पर लगातार प्रतिबन्ध लगाने के बाद हाल ही में अमेरिका ने दुनिया के साभी देशों को चेतावनी दी की अगर वह ईरान के साथ व्यापार करेंगे तो अमेरिका उनके साथ व्यापार नहीं करेगा.

अब रूस और चीन को अमेरिकी शीर्ष परमाणु कमांडर ने मंगलवार को कहा कि “आप रूस और चीन को अपने दोस्तों के रूप में नहीं जान सकते हैं अगर वे हथियार बना रहे हैं जो संयुक्त राज्य अमेरिका को नष्ट कर सकते हैं.” हंट्सविल, अलबामा में स्पेस एंड मिसाइल डिफेंस संगोष्ठी में बोलते हुए, यूएस जनरल जॉन हाइटेन ने जोर देकर कहा कि बीजिंग और मॉस्को “हमारे दोस्त” नहीं हैं.

हाथियारों के मामलों में ताक़तवर देश रूस क्योंकि अपने हाइपर्सोनिक हथियार का तेज़ी से विकास कर रहें है. जिसे लेकिन अमेरिका बेहद चिंतित है. रक्षा समाचार ने सूचना दी कि हाइटेन ने हाइपर्सोनिक हथियार के खतरे का पता लगाने पर अतिरिक्त जोर दिया, “यदि आप खतरे को नहीं देख सकते हैं, तो मुझे परवाह नहीं है कि आपके पास किस तरह का शूटर है; इसके बारे में आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं.

आपको बता दें की इन दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति दुनिया को धमकी देते नज़र आ रहे है. ईरान के साथ परमाणु समझौते को वापस लेने के बाद अमेरिका दुनिया भर के देशों को अमेरिका से तेल खरीदने और ईरान से तेल ना ख़रीदने की धमकी दे रहा है. जिसके चलते अमेरिका ने भारत, तुर्की समेत कई देशों पर प्रतिबन्ध लगाया है . बावजूद इसके यह सभी देश ईरान से व्यापार और तेल निर्यात जारी रख रहें है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें