सऊदी द्वारा उड़ाने रद्द करने पर कनाडा से आने वाले हज यात्रियों की मुश्किलें बढ़ी

0
94

दुबई: टोरंटो में एक ट्रैवल एजेंट ने गल्फ न्यूज को बताया है कि कनाडा से आने वाले हज तीर्थयात्री रियाद द्वारा सऊदीया उड़ानों को रद्द करने के फैसले के बाद यात्रों की मुश्किलें बढ़ गयी है उन्हें दूसरी हवाई सेवाओं के माध्यम से सऊदी पहुँचने की तैयारी कर रहे है.

हज सीज़न अगस्त के तीसरे सप्ताह में तेजी से पहुंचने के साथ, हज ट्रैवल एजेंसियां तेजी से कनाडा हज यात्रियों के लिए सऊदी तक पहुँचने का रास्ता तलाश रहीं है.

गल्फ न्यूज़ के मुताबिक, एक ट्रैवल एजेंट ने कहा कि टूर कंपनियां कैनेडियन हज यात्रियों के लिए आखिरी मिनट में वैकल्पिक उड़ानों को खोजने के लिए जद्दोजहद कर रहे है. सऊदी द्वारा कनाडा की सभी उड़ानों को रद्द करने के फैसले से हज यात्री काफी परेशान नज़र आ रहे है .

सऊदी सरकार ने सिर्फ ट्वीट के चलते कनाडा के साथ सम्बन्धों को खत्म करने का फैसला किया. जिसमें कनाडा के विदेश मामलों के मंत्रालय ने सऊदी जेल में बंद मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग की. जिसके बाद से सऊदी ने कनाडा को राज्य के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया.

लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि सऊदी-कनाडा विवाद सिर्फ कनाडा विदेश मंत्री के बयान के बारे में नहीं है, बल्कि, रियाद द्वारा राज्य के मानवाधिकार रिकॉर्ड के खिलाफ बोलने के परिणामों के अन्य देशों को चेतावनी देने का यह नवीनतम प्रयास है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें