भारतीय उच्चायुक्त ने की इमरान खान से मुलाक़ात, तोहफे में दिया बैट

0
38

पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने शुक्रवार को पीटीआई चीफ इमरान खान से उनके इस्लामाबाद स्थित आवास पर मुलाकात की और उन्हें पिछले महीने हुए आम चुनाव में जीत की बधाई दी। बिसारिया ने इस दौरान इमरान खान को पूरी भारतीय क्रिकेट टीम का ऑटोग्राफ़्ड बैट तोहफे में भेंट किया।

बता दें कि 25 जुलाई को हुए आम चुनावों में इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। इमरान खान अब 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पीटीआई ने खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे भारतीय क्रिकेटरों को आमंत्रित किया है।

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया है, ‘भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने पीटीआई के चेयरपर्सन इमरान खान से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी। इस दौरान चुनावी सफलता सहित भारत-पाकिस्तान से संबधित द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत की गई। भारतीय उच्चायुक्त ने उन्हें भारतीय टीम के ऑटोग्राफ वाला बल्ला भी भेंट किया।’

इमरान खान ने इस पहली मुलाक़ात में ही कश्मीर में ‘मानवाधिकार हनन’ का मामला उठाया। वहीं, बैठक में बिसारिया ने आतंकवाद और सीमा पार घुसपैठ को लेकर भारतीय नेतृत्व की चिंता से खान को अवगत कराया। खान ने उम्मीद जताई कि भारत दक्षेस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेगा जो इस्लामाबाद में होने वाला है।

दक्षेस शिखर सम्मेलन नवम्बर 2016 में इस्लामाबाद में होने वाला था लेकिन उसी साल 18 सितम्बर को जम्मू-कश्मीर के उरी में भारतीय सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले के बाद भारत ने शिखर सम्मेलन में मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए हिस्सा लेने में अक्षमता जाहिर की और पाकिस्तान पर कूटनीतिक दबाव बढ़ा दिया। बांग्लादेश, भूटान और अफगानिस्तान ने भी सम्मेलन में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया जिसके बाद शिखर सम्मेलन स्थगित कर दिया गया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें