यूपी में गठबंधन से कांग्रेस को रखा दूर तो भाजपा को होगा फायदा: सलमान खुर्शीद

0
34

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने रविवार को एसपी और बीएसपी को चेतावनी देते हुए कहा कि 2019 के लिए यूपी में गठबंधन से कांग्रेस को बाहर रखना अदूरदर्शी कदम है। उन्होंने कहा कि गठबंधन से कांग्रेस को बाहर रखने या उसे सूबे में ‘बौना दिखाने’ की कोई भी कोशिश अदूरदर्शी होगी और इससे बीजेपी को फायदा पहुंचेगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे में अभी “नहीं उलझने” का संदेश दिया था और कहा था कि पूरा ध्यान “साथ लड़कर” आम चुनाव जीतने पर होना चाहिए। खुर्शीद ने कहा कि यह “रणनीतिक” लिहाज से सबसे बेहतर चीज थी जो कांग्रेस ने यह सुनिश्चित करने के लिए की कि भाजपा विपक्षी पार्टियों के बीच अंतर पैदा करने में कामयाब न हो जो महागठबंधन की दिशा में काम कर रही हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस जो सबसे अच्छा काम कर सकती है, वह यह सुनिश्चित करना है कि बीजेपी गठबंधन की तरफ बढ़ रही विपक्षी पार्टियों में दरार फैलाने की अपनी कोशिश में नाकाम हो।

सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस ने 2009 के लोकसभा चुनावों में यूपी में अच्छा प्रदर्शन किया था। यूपी में बहुत बुरे हालात में भी कांग्रेस का 7 प्रतिशत वोटशेयर है और यह एक बार फिर बढ़कर 10, 11 या 12 प्रतिशत पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस का वोटशेयर कई सीटों पर निर्णायक भूमिका में हैं।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दो बार प्रमुख रहे खुर्शीद ने कहा कि पार्टियों को राज्य में कांग्रेस को नहीं नकारना चाहिए और यह जरूरी है कि वह 2019 चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबले के लिए सपा और बसपा के साथ गठबंधन में रहे।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें