देशद्रोह का केस दर्ज होने के बाद भी दिव्‍या स्पंदना ने ट्वीट कर कहा – ‘पीएम चोर’

0
83

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अभद्र टिप्पणी की आरोपित फिल्म अभिनेत्री व कांग्रेस की सोशल मीडिया एवं डिजिटल कम्युनिकेशन प्रभारी दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या ने देशद्रोह का केस दर्ज होने के बाद भी एक बार फिर से विवादित ट्वीट किया है। उन्होने हैशटैग पीएमचोर (#PMChorHai) के साथ एक ट्वीट किया।

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना ने ट्वीट कर कहा है कि समर्थन देने के लिए धन्‍यवाद दोस्‍तों। और जिन लोगों को ट्वीट पसंद नहीं आया, क्या कह सकती हूं? अगली बार इसे ‘बेहतर’ रखूंगी। भारत को राजद्रोह कानून हटा देना चाहिए। यह प्राचीन है और इसका दुरुपयोग हो रहा है। एफआईआर दर्ज करने वाले लोगों के लिए #पीएमचोरहै।

हालांकि यूपी पुलिस ने राम्या पर दर्ज देशद्रोह की धारा हटा दी है। पुलिस के मुताबिक तहरीर के आधार पर एफआइआर दर्ज की गई थी लेकिन, विवचेना के दौरान देशद्रोह का आरोप सामने नहीं आया। इसलिए आइटी एक्ट में छानबीन की जा रही है। विवेचक जुबैर अहमद ने बताया कि आरोपित दिव्या ने ट्विटर पर पीएम की तस्वीर से छेड़छाड़ कर अपमानजनक टिप्पणी की थी। यह प्रकरण आइटी एक्ट से संबंधित है।

बता दें कि वकील सैयद रिजवान अहमद द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि स्पंदना ने ट्वीट में प्रधानमंत्री के बारे में आपत्तिजनक बात कही। अहमद ने शिकायत में कहा कि इस ट्वीट के जरिए स्‍पंदना ने मोदी के खिलाफ नफरत भड़काने का काम किया है।

मामले की जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि विवेकखंड निवासी अधिवक्ता सैय्यद रिजवान अहमद ने मंगलवालर के दिन दिव्या स्पंदना के खिलाफ तहरीर दी थी, जिसके बाद आईटी एक्ट में एफआईआर दर्ज की गई। साथ ही मामले की जांच को साइबर सेल को सौंप दिया गया है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें