खुद को पीएम मोदी का आध्यात्मिक गुरु बताने वाला पुलकित महाराज गिरफ्तार

0
45

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने खुद को पीएम मोदी का आध्यात्मिक गुरु बताने वाले पुलकित महाराज उर्फ पुलकित मिश्रा को गिरफ्तार किया है। जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आध्यात्मिक गुरु बनकर अलग-अलग राज्यों में सुरक्षा और वीआईपी प्रोटोकॉल हासिल कर रहा था।

कुछ वक्त पहले उत्तरप्रदेश के सीतापुर जिले के डीएम को एक शख्स ने खत लिखकर पुलकित महाराज के लिए सुरक्षा और रहने का इंतजाम करने के लिए कहा था, जिस शख्स ने डीएम को खत लिखा था उसने खुद को कला और संस्कृति मंत्रालय का सचिव बताया था, शक होने पर डीएम ने पीएओ में शिकायत की।

जानकारी के अनुसार, पुलकित महाराज की कई वीवीआईपी के साथ हैं फ़ोटो है और खुद को राष्ट्रपति से सम्मानित बताकर कर वीआईपी प्रोटोकॉल की सेवाएं लेता था। कई वीवीआईपी लोगों के साथ भी पुलकित की तस्वीरें हैं, जिसके कारण लोग आसानी से उसके झांसे में आ जाते थे।

दिल्ली पुलिस ने पीएमओ से मिली शिकायत के बाद अगस्त में केस दर्ज किया था। फिलहाल क्राइम ब्रांच जांच कर रही है कि इसने ये फोटो काट-छांट कर बनाए थे या खींचे गए फोटो का नाजायज फायदा उठा रहा था। कोर्ट ने आरोपी को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार कथक सम्राट पुलकित महाराज साहिबाबाद में डांस अकादमी चलाता था। वह खुद को अलग अलग मिनिस्ट्री का बड़ा अधिकारी बताता था। जहां भी जाता था स्थानीय प्रशासन को अपनी फर्जी पहचान बता कर सरकारी सुविधाएं लेता था। आरोपी दूसरों के नाम पर भी सुविधा लेता है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें