‘लवरात्रि’ को ‘लवयात्री’ करने के बाद भी सलमान को मिल रही हैं धमकियां

0
31

सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले आ रही फिल्म लवरात्रि के हिन्दू संगठनों के कड़े विरोध के बाद फिल्म का नाम बदल दिया गया है। अब फिल्म का नाम ‘लवयात्री’ है। बावजूद सलमान खान को धमकियों से कोई राहत नहीं मिली है। ऐसे में सलमान ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

अब सुप्रीम कोर्ट ने इस पर सुनवाई करते हुए सलमान खान को बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि फिल्म ‘लवरात्रि’ के निर्माता सलमान खान वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ देश के किसी भी हिस्से में कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी।

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस दलील पर विचार किया कि फिल्म को केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) से स्वीकृति मिल गई है, इसके बावजूद बिहार में इसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने देश भर में पुलिस से फिल्म निर्माताओं के खिलाफ प्राथमिकी नहीं दर्ज करने को भी कहा है। पीठ ने फिल्म निर्माताओं को राहत देते हुए कहा कि फिल्म के नाम और कंटेंट से संबंधित कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जाएगी।

सलमान खान प्रोडक्शन हाउस की ओर से पेश हुए वकील ने कहा कि फिल्म के खिलाफ कुछ निजी आपराधिक शिकायतें दर्ज हुई हैं, जिसमें इसके नाम से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं के आहत होने का आरोप लगाया है।

बता दें कि इस फिल्म के जरिए सलमान खान अपने बहनोई आयुष शर्मा को लॉन्च कर रहे हैं। फिल्म की मुख्य अभिनेत्री वारिना हुसैन भी इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। फिल्म पांच अक्टूबर को देश भर के विभिन्न सिनेमघरों में रिलीज होगी।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें