तीन तलाक पर अध्यादेश से सड़कों पर आ जाएंगी मुस्लिम महिलाएं: ओवैसी

0
48

नई दिल्‍ली। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्‍यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने तीन तलाक पर अध्यादेश को लेकर मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि इस अध्यादेश से मुस्लिम औरते सड़क पर आ जायेंगी।

उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने यह कभी नहीं कहा कि तीन तलाक गैर संवैधानिक है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 और धारा 497 को गैर संवैधानिक घोषित कर दिया है। क्यों मोदी सरकार मुस्लिम को तीन साल की सजा और गैरमुस्लिम को एक साल की सजा देने के पक्ष में है।

ओवैसी ने कहा, क्‍या मोदी सरकार इन फैसलों से कुछ सीखेगी। इसके बाद क्‍या सरकार तीन तलाक पर लाया गया अपना अध्‍यादेश वापस लेगी। ओवैसी ने पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए कहा ‘हम सरकार की ओर से लाए गए तीन तलाक के अध्यादेश का विरोध करते हैं। ये मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ है। क्यों मोदी सरकार मुस्लिम को तीन साल की सजा और गैरमुस्लिम को एक साल की सजा देने के पक्ष में है। ये बताइए मोदी जी।’

AIMIM सांसद ने कहा जो कानून सरकार बनाने जा रही है वो भारतीय कानून के खिलाफ है। इस कानून के तहत पीडि़त महिला को कोर्ट में जाकर सुबूत देना होगा कि इस आदमी ने मुझे तलाक दिया है और कौन सी महिला का परिवार होगा जो कोर्ट में उस महिला जाने देगा। इस अध्‍यादेश का गलत इस्तेमाल होगा। इस्लाम में शादी निकाह जन्म-जन्म का साथ नहीं है। हमारे कानून में एक कॉन्‍ट्रैक्‍ट है।

ओवैसी ने कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ जुमले ही दे रही है। हम मोदी जी से गुजारिश करते हैं कि सरकार इस कानून को वापस ले ले।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें