UN में पाक ने लिया RSS और योगी का नाम, आतंकवाद के लिए ठहराया जिम्मेदार

0
116

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) को आतंकवादी संगठन बताया है।पाकिस्तान ने कहा कि आतंकवाद के लिए आएसएस जिम्मेदार है। उसने कहा कि आरएसएस फासीवाद का केंद्र है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सेशन में बोलते हुए पाकिस्तानी राजनयिक साद वरिच ये भी कहा कि भारत में ईसाई और मुस्लिम अल्पसंख्यक असुरक्षित हैं। इतना ही नहीं वरिच ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लेकर कहा कि एक हिंदू अतिवादी भारत के सबसे बड़े राज्य में मुख्यमंत्री है और खुले आम हिंदू श्रेष्ठता की बात करता है।

उन्होंने कहा, ‘ऐसे देश में जहां ईसाई और मुस्लिम समेत सभी अल्पसंख्यकों को सार्वजनिक रूप से हिंदूओं की भीड़ द्वारा मौत के घाट उतार दिया जा रहा है। जहां समझौता हमले के अपराधियों को राज्य का संरक्षण प्राप्त होता है। जहां खुलेआम हिंदुओं की धार्मिक श्रेष्ठता की वकालत करने वाला एक चरमपंथी हिंदू योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बन जाता है। जहां असम में बंगालियों की नागरिकता के अधिकार को मनमाने ढंग से रद्द कर दिया जाता है और जिन्हें अचानक से ही राज्यविहीन बना दिया गया है। और जिन्हें एक प्रमुख भारतीय नेता द्वारा ‘दीमक’ कहा जाता है। जहां चर्च और मस्जिदों को जला दिया जाता है। निश्चित रूप से वो देश दूसरों को उपदेश देने की योग्यता नहीं रखता है।’

बता दें कि भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित किया था। जिसमे उन्होने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई थी। उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान आतंकवाद फैलाने में माहिर है। सुषमा ने यह भी कहा कि 9/11 का मास्टर माइंड मारा गया, लेकिन 26/11 का मास्टर माइंड खुला घूम रहा है।

स्वराज ने साफ साफ कहा कि आतंकवाद के प्रति पाकिस्तान की प्रतिबद्धता जरा भी कम नहीं हुई है और न ही पाखंड में उसके बदलाव आया है।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें