वायरल तस्वीर: मां दे रही थी पेपर, बाहर बच्चे को खिला रहे थे हेड कॉन्स्टेबल मुजीब-उर-रहमान

0
532

एप्पल कर्मचारी की पुलिस मुठभेड़ के चलते यूपी पुलिस आलोचनाओं में घिरी हुई है। तो दूसरी और तेलंगाना राज्य पुलिस अपने कर्मचारी की बदौलत लोगों की प्रशंसा पा रही है। दरअसल, तेलंगाना में जब एक महिला अपने बच्चे के साथ परीक्षा देने पहुंची, तो वहां ड्यूटी पर मौजूद पुलिस अफसर ने उसके बच्चे को संभाला। उनकी ये तस्वीर इंटरनेट पर वायरल रही है।

जानकारी के अनुसार, तेलंगाना के मूसापेट पुलिस थाने में हेड कॉन्स्टेबल के तौर पर पदस्थ मुजीब-उर-रहमान की रविवार को महबूबनगर के एक परीक्षा केंद्र में ड्यूटी लगी थी। यहां एक महिला अपने छोटे बच्चे के साथ परीक्षा देने आई थी। महिला अंदर पेपर लिख रही थी और बाहर बच्चा रोने लगा। इसके बाद रहमान ने बच्चे को संभाला और काफी देर तक वह बच्चे के साथ खेलते रहे और उसे हंसाने की कोशिश करते रहे।

यह तस्वीर तेलंगाना की आईपीएस अधिकारी रेमा राजेश्वरी ने ट्वीट की है। इस तस्वीर को अधिकारी ने #HumanFaceOfCops (पुलिस का मानवीय चेहरा), #Empathy (संवेदना) टैग्स के साथ ट्वीट किया है।

रेमा द्वारा पोस्ट की गई रहमान की फोटो 24 घंटे से कम में ही वायरल हो गई है। फोटो को अब तक ढाई हजार लोग रिट्वीट कर चुके हैं और 10 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें