विश्‍वनाथ मंदिर में बच्‍चे को स्‍तनपान करा रही मां से दुर्व्यवहार, वीडियो भी बनाया

0
87

पहले ही विवादों में घिरी उत्तर प्रदेश पुलिस की काली करतूतें रुकने का नाम नहीं ले रही है। लखनऊ में एपल के मैनेजर को गोली मारने के बाद आज वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के मंदिर में सुरक्षा में तैनात एक सिपाही की शर्मनाक हरकत सामने आई है।

जानकारी के अनुसार, मुख्‍य मंदिर के बाहर कुर्सी पर बैठकर एक महिला डॉक्‍टर बच्‍चे को स्‍तनपान करा रही थी। लेकिन वहाँ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हे भगा दिया। इतना ही नहीं विरोध करने पर एक जवान ने बच्‍चे को स्‍तनपान कराने का विडियो भी बनाया।

नोएडा की रहने वाली डॉ. सुनित्री सिंह अपने पति डॉ. परीक्षित चौहान और परिवार के चार सदस्‍यों के साथ सोमवार को मंदिर में दर्शन करने आई थीं। पूरा परिवार ज्ञानवापी परिसर में लाइन में लगा हुआ था। काफी देर तक लाइन में लगे रहने के दौरान बच्‍चा भूख से रोने लगा। तभी डॉ. सुनित्री कंट्रोल रूम के बाहर रखी कुर्सी पर बैठकर बच्‍चे को स्‍तनपान कराने लगीं। इसी दौरान वहां एक सिपाही पहुंचा और सीओ के आने की बात कहकर उन्‍हें वहां से हटने को कहा। डॉ. सिंह ने दो मिनट की मोहलत मांगा, इसपर जवान उनसे उलझ गया। हद तो तब हो गई, जब सिपाही महिला का विडियो बनाने लगा।

महिला ने पुलिसवालों का विरोध करते हुए कहा कि क्या बच्चे को दूध पिलाना जुर्म है? बात अधिकारियों तक पहुंची तो उन्होंने पुलिसकर्मियों को फटकार लगाई। मंदिर सीईओ विशाल सिंह ने घटना के बाद दूध पिलाने के लिए अलग से केबिन बनाने के आदेश दिए हैं। केबिन में ठंडे-गर्म पानी की भी व्यवस्था करने को कहा है।

सीईओ ने एसपी सुरक्षा और एसएसपी को पत्र लिखकर मामले की जांच कराए जाने के साथ ही दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की बात कही। उन्‍होंने कहा कि श्रद्धालुओं से दुर्व्‍यवहार बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्होंने रेड जोन में विडियो बनाए जाने के मामले को गंभीर बताया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें