सऊदी को यमन में युद्ध के जर्मनी ने बेचे 295 मिलियन डॉलर के हथियार

0
45

डेली सबाह की रिपोर्ट में जर्मनी ने यमन युद्ध में शामिल “सीधे” देशों को हथियारों के हस्तांतरण पर प्रतिबंध लगाने के गठबंधन सरकार के अपने नियमों के उल्लंघन में 295 मिलियन अमरीकी डॉलर के सऊदी अरब को हथियार निर्यात को मंजूरी दे दी है।

देश के अर्थव्यवस्था मंत्रालय के आंकड़ों का हवाला देते हुए, तुर्की पेपर ने यह भी बताया कि सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के हिस्से के रूप में यमन संघर्ष में शामिल अन्य आठ देशों ने पिछले छह महीनों में जर्मनी से $ 28 मिलियन की हथियार प्राप्त किये है।

ऐसा माना जाता है कि 14 मार्च और 23 सितंबर के बीच सरकार ने गठबंधन के सदस्यों के लिए 87 निर्यात परमिट को मंजूरी दे दी।

 

यमन युद्ध में शामिल “सीधे” देशों को हथियार नहीं बेचने के समझौते के बावजूद निर्यात को मंजूरी दे दी गई है। राजनीतिक झगड़े के महीनों के बाद मार्च में चांसलर एंजेला मार्केल के रूढ़िवादी ब्लॉक और सोशल डेमोक्रेट के बीच गठबंधन के गठन के दौरान सौदा किया गया था। यह स्पष्ट नहीं किया गया था कि कौन से देश “सीधे” वाक्यांश से थे।

सऊदी और ईरानी समर्थित हुती विद्रोहियों के बीच युद्ध 2015 के बाद से विनाशकारी प्रभाव के साथ हुआ है। संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने चेतावनी दी कि संघर्ष के परिणामस्वरूप, कम से कम एक बच्चा हर दस मिनट में मर रहा है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें