ट्रम्प का बयान – “अमेरिका के बगैर 2 हफ़्ते भी नहीं टिक सकता सऊदी शासन “

0
131

अमेरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने पश्चिमी वर्जीनिया राज्य में, सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ के साथ अपनी टेलीफ़ोनी बातचीत की ओर इशारा करते हुए कहा कि अमरीका के बग़ैर सऊदी अरब की सुरक्षा ज़्यादा दिन नहीं टिक सकती. ट्रम्प के अनुसार, सऊदी शासन के विमान अमरीका की मदद से सुरक्षित हैं.

ट्रम्प ने सऊदी शासक किंग सलमान से टेलीफ़ोन पर बातचीत में एक बार फिर तेल के मुद्दे पर चर्चा की और उसके उत्पादन की मात्रा बढ़ाने की अपील की. मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने करीबी सहयोगी सऊदी अरब के बारे में एक अनियमित टिप्पणी की और कहा कि उन्होंने सऊदी अरब के किंग सलमान को चेतावनी दी थी कि वह अमेरिकी सेना के समर्थन के बिना “दो “हफ़्ते” भी सत्ता में नहीं टिकेगा.

 

‘ट्रम्प ने मिसिसिपी के साउथवेन में एक रैली में उत्साह से कहा, “हम सऊदी अरब की रक्षा करते हैं. क्या आप कहते हैं कि वे अमीर हैं और मैं किंग, बिन सलमान से प्यार करता हूँ. लेकिन मैंने कहा ‘किंग – हम आपकी रक्षा कर रहे हैं – हो सकता है कि आप हमारे बिना दो सप्ताह भी ना टिक सको – आपको अपनी सेना के लिए भुगतान करना होगा. “

कड़े शब्दों के बावजूद, ट्रम्प प्रशासन का सऊदी अरब के साथ घनिष्ठ संबंध रहा है, जो इस क्षेत्र में ईरान की महत्वाकांक्षाओं के खिलाफ एक “दीवार” के रूप में देखता है.

 

ट्रम्प ने सऊदी अरब को पिछले साल राष्ट्रपति के रूप में अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर अपना पहला पड़ाव बनाया था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें