अब सिर्फ 1500 रूपए में पहुंचे मक्का से मदीना, सऊदी की पहली 300 km/h हाई-स्पीड ट्रेन में

0
112

सऊदी किंग सलमान ने हाल ही में 24 सितम्बर को सऊदी की पहली हाई-स्पीड ट्रेन हरमईन का उद्घाटन किया था. जो मक्का से मदीना तक का सफ़र सिर्फ 90 मिनटों में कराएगी. एकमात्र बिजनेस क्लास मक्का और मदीना के बीच 75 रियाल का हरमैन ट्रेन टिकट की लागत होगी. इसी तरह मक्का-जेद्दाह 20 सऊदी रियाल, मक्का-रबीग 40 सऊदी रियाल, जेद्दाह-रबीग 23 सऊदी रियाल, जेद्दाह-मदीना 63 सऊदी रियाल, रबीग-मदीना 50 सऊदी रियाल होगी.

सऊदी प्रेस एजेंसी के मुताबिक, मक्का और मदीना के बीच एक तरफा बिजनेस क्लास टिकट 125 सऊदी रियाल और मक्का-जेद्दाह 25 सऊदी रियाल खर्च होंगे. सूत्रों के मुताबिक मक्का और मदीना के बीच आवृत्ति में बढ़ोतरी के साथ टिकट किराया थोड़ा बढ़ाया जा सकता है.

 

इस 300 किलोमीटर प्रति घंटे की ट्रेन में पांच स्टेशनों को जोड़ने वाले 450 किमी की दूरी शामिल होगी: मक्का, जेद्दाह, जेद्दाह, रबीग़ और मदीना में किंग अब्दुल अज़ीज़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक ले जाएगी.

 

परिवहन मंत्री डॉ नबिल अल-अमोदी ने कहा कि अल्लाह ने तीर्थयात्रियों की सेवा के लिए  सऊदी का सम्मान किया. उन्होंने कहा कि किंग ने पूर्ण क्षमता वाले तीर्थयात्रियों की सेवा करने के निर्देश जारी किए हैं जिनमें विजन 2030 के साथ मूल परिवहन सेवाएं प्रदान करना शामिल है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें