मुस्लिम महिला ने पहना था ‘हिजाब’ इसलिए नहीं मिला घर, अब कंपनी ने भरा हर्जाना

0
78

होम रेंटल वेबसाइट एयरबेंब ने बुधवार को एक मुस्लिम महिला को किराए का घर दने इनकार कर दिया था क्योंकि इस मुस्लिम महिला ने हिजाब पहना है इसलिए कम्पनी के होस्ट जो किराये के दिलाने में मदद करते है, उन्होंने महिला से कहा की “माफ़ कीजिये हम किसी ऐसी महिला को घर नहीं देंगे जो हिजाब पहनती हो.”

डेली सबाह के मुताबिक, 25 वर्षीय ब्रिटिश छात्र नूरजहां सालेक  ने जर्मनी के हैम्बर्ग में रहने के लिए एयरबर्न के माध्यम से घर किराए पर लेने का फैसला किया और जिसमें उसकी दिलचस्पी थी. हालांकि, घर किराए पर लेने का अनुरोध जमा करने के बाद, उसे क्लाउडिया के होस्ट ने घर देने से तुरंत मना कर दिया.

 

नूरजहां ने रेंटल कंपनी के होस्ट से मेसेज के माध्यम से संपर्क किया और एक स्पष्टीकरण के लिए कहा कि उसे घर क्यों नहीं दिया गया. होस्ट क्लाउडिया ने जवाब दिया, “मुझे खेद है नूरजहां लेकिन जैसा कि मैंने देखा कि आप हिजाब पहने हुए थी, मुझे नहीं लगता कि आप हमारे पड़ोसी बनने के लिए फिट हो.”

कंपनी ने आगे कहा की, “मेरा मकसद आपकी निजी ज़िन्दगी में दखल देना नहीं है. यह सिर्फ इतना है कि मेरे पड़ोसियों ने मुझे अपनी प्राथमिकताओं का सम्मान करने के लिए कहा है, और मैं ऐसा करने के लिए सहमत हूं. हमें सभी को अपने आसपास के इलाकों में या किसी अन्य तरीके से देना है. मैं अपने पड़ोसियों के साथ अच्छी रिश्ते बनाकर रहना चाहूंगा.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें