AMU: गांधी जयंती पर जिन्ना के साथ बापू की तस्वीर लगाई गई, लाइब्रेरियन से मांगा जवाब

0
50

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्रसंघ भवन में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर विवाद उठने के कुछ महीनों बाद के बार फिर से एक्सिबिशन में जिन्ना के साथ महात्मा गांधी की तस्वीर के प्रदर्शन को लेकर विवाद शुरू हो गया है।

जानकारी के अनुसार, मौलाना आजाद लाइब्रेरी के सेंट्रल हॉल में गांधी जयंती के समारोहों के तहत इस एक्सिबिशन को आयोजित किया गया है। प्रदर्शनी में जिन्ना के साथ महात्मा गांधी की तस्वीर को रखा गया था। इस तस्वीर को लेकर गुरुवार को हंगामा हो गया। एएमयू इंतजामिया ने नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

हालांकि लाइब्रेरियन का कहना है कि हर साल प्रदर्शनी में ये तस्वीर लगाई जाती रही है। फिर इस बार क्यों नोटिस दिया गया है। प्रदर्शनी का उद्घाटन एएमयू के प्रो वाइस चांसलर मोहम्मद हनीफ बेग ने 2 अक्टूबर को किया था।

एएमयू के प्रवक्ता सैफी किदवई का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन को ऐसी तस्वीरों के बारे में पहले जानकारी नहीं थी। बाद में इसे हटा दिया गया। अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने पहले भी इस मुद्दे को उठाया था। जिसके बाद एएमयू में काफी बवाल मचा था।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में गौतम ने कहा, ‘हम महात्मा गांधी के साथ जिन्ना की तस्वीर नहीं बर्दाश्त कर सकते, क्योंकि जिन्ना भारत के विभाजन के लिए जिम्मेदार थे।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें