गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले, राज्य छोड़ने की दी जा रही धमकी

0
85

गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की बच्ची के साथ रे*प का मामला सामने आने के बाद गुजरात में उत्तर भारतीयों के खिलाफ हिंसा भड़क उठी है। गुजरात के कई हिस्सों में गैर गुजरातियों को निशाना बनाया गया। यूपी और बिहार के निवासियों पर चुन-चुनकर हमले किये जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, चांदलोडिया में भीड़ द्वारा एक आदमी पर हमला किया गया। इसके अलावा साबरमती में कुछ लोगों ने एक महिला का पीछा किया और उसे धमकी दी। चांदलोडिया में हुई घटना में उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के निवासी 23 साल को ऑटोचालक केदारनाथ को निशाना बनाया गया।

पुलिस को दर्ज की गई एफआईआर में केदारनाथ ने बताया कि उन पर हमला करने वाली भीड़ में लोग जोर जोर से चिल्ला रहे थे कि बाहरी लोगों को गुजरात छोड़कर जाना चाहिए और तोड़फोड़ कर रहे थे। केदारनाथ ने कहा कि जब मैंने भागना चाहा तो में ऑटो के शीशे पर वार कर मुझे डंडों से पीटा गया। बता दें कि केदारनाथ की उंगली और कंधे की हड्डी टूट गई है।

पीटीआई ने राज्य के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा के हवाले से बताया है कि पिछले एक हफ्ते में मेहसाना, साबरकांठा, पाटन और अहमदाबाद के अलावा राजधानी गांधीनगर में भी गैर गुजरातियों के खिलाफ हिंसा की घटनाएं अंजाम दी गई हैं। इन घटनाओं के संबंध में अब तक करीब 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और राज्य के विभिन्न जिलों में अब तक 18 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं।

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के खिलाफ नफरत भरे संदेश फैलाए जाने के बाद ये हमले हुए हैं। पुलिस ने बताया कि बिहार और यूपी के लोगों को गुजरात से बाहर खदेड़ने के लगभग एक दर्जन से ज्यादा वीडियो अब तक सोशल मीडिया पर फैल चुके हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें