इस्लाम पर विवादित टिप्पणी से आहत खबीब ने रिंग के बाहर भी मॅक्ग्रेगोर को पीटा

0
654

रूस के मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट खबीब नर्मागोमेडोव ने रविवार को आयरलैंड के कोनोर मैकग्रेगर को हरा दिया। खबीब ने करियर का लगातार 27वां फाइट अपने नाम किया। यूएफसी बाउट में यह उनकी ग्यारहवीं जीत है। इसमें वे अब तक नहीं हारे। खबीब को जीतने के बाद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतीन ने बधाई दी।

यूएफसी लाइटवेट चैम्पियन खबीब ने मैकग्रेगर को शुरुआती दौर के पहले मिनट में ही जमीन पर पटक दिया था। खबीब के सामने मैकग्रेगर किसी तरह तीसरे राउंड तक टिके रहे। चौथे राउंड में खबीब ने उन्हें जमीन पर फिर से पटक दिया।खबीब के रिंग से टकराने के बाद किसी तरह मैकग्रेगर खुद को बचा लिया।

इस दौरान मैकग्रेगर और उसके साथियों ने खबीब को उनके धर्म के खिलाफ बोलकर उकसाया। जिसके बाद वे खुद को न रोक सके और उन्होने दर्शकों के बीच मौजूद मॅक्ग्रेगोर के साथी से हाथापाई की जबकि रूसी टीम के एक सदस्य ने रिंग में पहुंचकर मॅक्ग्रेगोर पर हमला किया।

खबीब ने अपना माइक फेंका और रिंग के बाहर कूद पड़े और मॅक्ग्रेगोर के साथी डिल्लन डेनिस पर प्रहार शुरू कर दिया। इसके बाद एक रूसी समर्थक रिंग में कूद गया और मॅक्ग्रेगोर के सिर के पीछे मारा। बाद में दोनों को बाहर ले जाया गया और बेल्ट का वितरण भी नहीं किया गया। हालांकि खबीब को विजेता घोषित किया गया।

नेवेदा स्टेट एथलेटिक कमिशन ने पूरे बवाल का फुटेज देखने के बाद खबीब के दो मिलियन डॉलर का चेक रोक दिया, वहीं मॅक्ग्रेगोर को तीन मिलियन डॉलर का भुगतान करने का निर्णय लिया गया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें